दिग्विजय सिंह ने पहली बार ईवीएम पर जताया भरोसा, शिवराज सिंह चौहान ने दिया ये जवाब

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह ने पहली बार ईवीएम पर अपना भरोसा जताया है। मंगलवार पहली बार उन्‍होंने कहा है कि अभी जिस तरह के रुझान आ रहे हैं, उसके बाद मुझे उम्‍मीद है कि ईवीएम के सभी रिजल्‍ट कांग्रेस के पक्ष में आएंगे। उन्‍होंने कहा है कि डाक मतपत्र के परिणाम अभी आ रहे हैं, जिसमें कि सरकारी कर्मचारियों एवं अन्‍य के ही मत अभी सामने आए हैं, इसमें तो कई कांग्रेस के लोग वोट ही नहीं दे पाए, अब देखिए ईवीएम को खुलने दीजिए, सब पता चल जाएगा।

दिग्विजय सिंह

दरअसल, इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ईवीएम को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था ईवीएम में चिप होती है और वह हैक हो सकती है। उन्‍होंने कहा था कि तकनीकी युग में विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते, पर भारत और कुछ छोटे देशों में ईवीएम से चुनाव होते हैं। विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें ईवीएम पर भरोसा नहीं है?

दिग्‍विजय के इस बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस पर पलटवार करते हुए कहा था कि ‘दिग्विजय सिंह पहले से हार की भूमिका बनाने लगे हैं। यही ईवीएम 2018 के चुनावों में थी, जिसमें कांग्रेस को 114 सीट मिलीं, तब ईवीएम ठीक थी। अब जब कांग्रेस को हार दिख रही है, तो इसका ठीकरा ईवीएम पर मढ़ दो और खुद छुट्टी पा लो।’

Related Articles

Back to top button
E-Paper