प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण में मिली गड़बड़ी, जिलाधिकारी ने लगाई क्लास

चित्रकूट के जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने आरोग्य स्वास्थ्य मेला में आयुष्मान कार्य बनाये जाने का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरवारा व परसौंजा का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया।

जिलाधिकारी

आयुष्मान कार्ड की प्रगति रुकी

रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरवारा व परसौंजा का निरीक्षण कर जिलाधिकारी ने आयुष्मान कार्ड की प्रगति ठीक न मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव के कोटेदार से सम्पर्क कर अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनायें।

सिटी हास्पिटल मे एडमिट महिला की हुई मौत,लाश के पास हंगामा कर रहे परिजन

अभियान चलाकर बनवाएं कार्ड

अभियान चलाकर गांव-गांव में ज्यादा से ज्यादा लोग अपने गोल्डन कार्ड बनवा सकें। शासन की योजनाओं का लाभ ले सकें। चिकित्सालय के निरीक्षण में ओपीडी रजिस्टर देखा। जिसमें दवा वितरण करते समय मार्किंग नहीं की गई। दवा वितरण कक्ष में सीलन मिलने पर तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिये।

कार्यवाही के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने एसीएमओ डॉ इम्तियाज को निर्देश दिये कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी मंजरी सचान के खिलाफ कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने पीएचसी परसौंजा के निरीक्षण में अस्पताल के ज्यादातर कमरों में ताला बन्द मिला। मरीजों को बाहर दवा वितरण हो रहा था। दवाई भी सही ढंग से नहीं रखी गई थी। उन्होंने निर्देश दिये कि व्यवस्था को जल्द सुधायें। प्रभारी डॉ वाशुदेव सिंह के खिलाफ कडी कार्यवाही के निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button
E-Paper