Dream11 IPL 2020 RR Vs KXIP : ये हो सकती है आज आपकी ड्रीम टीम

RR Vs KXIP

Dream11 IPL 2020 का आज 9वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीमें आमने सामने होंगी। यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा। बता दें कि शारजाह का मैदान काफी छोटा है, जिसकी वजह से यहां चौकों और छक्‍कों की बरसात होती है। राजस्‍थान और चेन्‍नई के मैच में ऐसा देखा भी जा चुका है। इस मैच में यहां 33 रिकॉर्ड छक्‍के लगे थे।

वहीं दूसरी तरफ खबर यह भी है कि आज के मुकाबले में क्रिस गेल और जोस बटलर की एंट्री हो सकती है। अब अगर ऐसा होता है तो कहा जा सकता है कि यहां आज चौकों और छक्‍कों की सुनामी आने वाली है। ऐसे में हमने आपके लिए आज की Dream11 Prediction की है। आइए देखते हैं क्‍या हो सकती है आज की Dream11 टीम…

विकेट कीपर : केएल राहुल, जोस बटलर (उपकप्‍तान) और संजू सैमसन

बल्लेबाज : मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल (कप्‍तान) और यशस्वी जायसवाल

ऑलराउंडर : नीशम

गेंदबाज : रवि बिश्नोई, श्रेयस गोपाल, मोहम्मद शमी और जोफ्रा आर्चर

कप्‍तान : केएल राहुल, क्रिस गेल, जोस बटलर

उपकप्‍तान : संजू सैमसन, मंयक अग्रवाल, क्रिस गेल

विकेट कीपर : RR vs KXIP Dream11 टीम में हमने तीन विकेट कीपर केएल राहुल, जोस बटलर और संजू सैमसन को शामिल किया है। केएल राहुल ने हाल ही में बैंगलोर के खिलाफ 132 रन की पारी खेली थी, वहीं सैमसन ने इसी मैदान पर 9 छक्कों की मदद से 74 रन ठोके थे। जोस बटलर क्वारंटीन का समय पूरा कर टीम के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने पिछले कुछ सीजन में जो धमाल मचाया है उसे देखकर हम चाह कर भी उन्हें टीम से बाहर नहीं रख सकते। अगर बटलर आज नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह हम स्टीव स्मिथ को टीम में जगह दे सकते हैं।

बल्लेबाज : RR vs KXIP Dream11 टीम में हमने बल्लेबाजों में सबसे पहला चयन मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल और यशस्वी जायसवाल का किया है। क्रिकेट के गलियारों में खबरे हैं कि मैदान छोटा होने की वजह से KXIP का मैनेजमेंट निकोलस पूरन की जगह गेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है। अगर गेल प्लेइंग इलेवन में हैं तो उन्हें Dream11 टीम से बाहर रखना मुश्किल है। अगर वह आज नहीं खेलते तो हम उनकी जगह हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को जगह दे सकते हैं। स्टीव स्मिथ को प्वॉइंट्स की कमी के चलते हमने इस Dream11 टीम में नहीं चुना है।

ऑलराउंडर और गेंदबाज : RR vs KXIP Dream11 टीम में हमने एकमात्र ऑलराउंडर जिमी नीशम को जगह दी है, वह गेंदबाजी के साथ-साथ इस मैदान पर टीम के लिए बड़े-बड़े शॉट खेल सकते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजों के रूप में हमने युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई और श्रेयस गोपाल को चुना है। बिश्नोई ने पिछले दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी की है, वहीं इस मैदान पर स्पिनर्स ही रन रोक सकते हैं। तेज गेंदबाजों में हमने फॉर्म में चल रहे मोहम्मद शमी और आर्चर को जगह दी है। ये दोनों खिलाड़ी अपनी सटीक लाइन और लेंथ से बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब रह सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper