यूपी में आज कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन, सीएम योगी ने आधिकारियों को दिए ये निर्देश

योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर-प्रदेश के सभी जिलों में आज कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि हर जिले के 6 जगहों पर पूर्वाभ्यास किया जाएगा। तो वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर कोरोना वैक्सीन को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें ड्राई रन की तैयारियों पर चर्चा की गई।

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के ड्राई रन के लिए टीका लगाने वाली टीम को कोरोना वैक्सीनेशन वाली जगह पर 45 मिनट पहले पहुंचने को कहा गया है। पूर्वाभ्यास सुबह 10 बजे शुरू होगा।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक राज्य में पहले चरण के दौरान 9 लाख स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके लिए सीएम योगी ने वैक्सीनेशन की अच्छी व्यवस्था करने के निर्देश दिया हैं। प्रदेश में पहले चरण में 9 लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों और दूसरे चरण में तकरीबन 20 लाख फ्रंट लाइन कर्मचारियों को वैक्सीन लगेगी।

तो वहीं इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके साथ ही आपको बता दें कि प्रदेश में कुल 18 स्टेट कोल्ड स्टोरेज सेंटर बनाए गए हैं। जहां से जिलों में कोरोना वैक्सीन सप्लाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper