दुबई से पीएम मोदी के लिए बड़ा तोहफा, एक भारतीय बच्चे ने प्रधानमंत्री को भेजा खास पोट्रेट

पीएम मोदी

दुबई में एक भारतीय बच्चे ने पीएम मोदी का पोट्रेट बनाया है। जानकारी के अनुसार भारत के केरल से सरन शशिकुमार ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी को तोहफे के तौर पर देने के लिए यह पोट्रेट बनाया। 90 सेमी x60 सेमी  की माप वाले 6 लेयर के स्टेंशिल पोट्रेट को बनाने वाले सरन दुबई के न्यू इंडियन मॉडल स्कूल में कक्षा नौवीं में पढते हैं।

नवलनी ने किया पुतिन की सीक्रेट लाइफ का खुलासा, प्रेमिकाओं पर लुटा रहे हैं सरकारी खजाना

रिपोर्टस के अनुसार बच्चे ने आगामी गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी को भेंट देने के लिए यह पोट्रेट बनाया है। 14 वर्षीय इस बच्चे का नाम सरन ससीकुमार है। वह मूल रूप से केरल का रहने वाला है। वह दुबई में न्यू इंडियन मॉडल स्कूल में पढ़ता है। बच्चे ने गुरुवार रात को यह तस्वीर विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन को सौंपी, जो हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करके लौटे हैं। इस संबंध में मुरलीधरन ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें सरन ससीकुमार द्वारा बनाई गई मोदी की तस्वीर पाकर अच्छा लगा। यह पोट्रेट छह लेयर की स्टेंसिल पेंटिंग से बना हुआ है।

पीएम मोदी के अलावा सरन शशिकुमार ने दुबई के शासकों का भी पोट्रेट बनाया है। साथ ही महात्मा गांधी और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का भी पोट्रेट बनाया गया है। उन्होंने यह पोट्रेट संसदीय कार्य मंत्री वी मुरलीधरन के हाथों भिजवाया है। सरन ने अपने इस पोट्रेट में 2019 में केंद्रीय औद्योगिक पुलिस बल (CISF) के फाउंडेशन के 50 साल पर आयोजित समारोह में गार्ड ऑफ ऑनर लेते हुए मोदी को चित्रित किया है।

सरन ने मोदी की वह तस्वीर बनाई है, जिसमें वह साल 2019 में सीआईएसएफ के एक कार्यक्रम में गए हुए थे। इस तस्वीर में उन्होंने सीआईएसएफ के लोगो वाली टोपी पहनी हुई है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल अक्टूबर में कोरोना काल के दौरान भी सरन ने 92 पोट्रेट बनाए थे, जिनमें यूएई के शीर्ष नेताओं की भी तस्वीरें थीं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper