गलत समय में फल खाने से होगी ये गंभीर बीमारियां, जानें सही तरीका

फल खाने

फल खाने का एक समय होता है। गलत समय पर खाया गया फल आप को बीमार कर सकता है। वैसे तो फल रोज खाना चाहिये। फल का सेवन शरीर को ताकत देता है। रोगों से मुक्त रखते हैं पर इनको गलत समय में खाया तो ये लाभ के जगह नुकसान पहुंचायेगा और आप बीमार हो जायेगें। देखा जाये तो ज्यादातर लोग अपने नाश्ते के साथ दोपहर के भोजन के साथ और डिनर में फल जरूर खाते हैं। अगर इस तरह आप लोगों की भी आदत फल का सेवन किया है तो ये आदत अभी से बदल डालो। किसी भी भोजन के साथ आप फल को न खाये और न ही खिलायें। इसलिये आज हम आप को बतायेगें कि फल को कब खाना चाहिए।

Chanakya Niti : ऐसे मनुष्य के अंदर कूट कूटकर भरी होनी चाहिए ये एक चीज

भोजन के साथ फल खाने से क्यों बचना चाहिये

नास्तो हो या दोपहर का भोजन या फिर हो डिनर पर इन सब के साथ फलों को शामिल करना सेहत के साथ खेल खेलने जैसा है। फलों में मिलने वाला विटामिन्स मिनरल भोजन के साथ डाइजेस्ट नहीं हो पाते और पेट में फैट बनाते हैं जिससे लोग मोटापे के शिकार हो जाते हैं। अगर आप भी अपने खाने में फल का सेवन सलाद के साथ इस्तेामाल करते हैं तो सावधान। सब्जी के साथ फल शरीर की सेहत सुधारने की जगह सेहत खराब करने लगेगें इसलिये फलों को किसी के साथ ना खाये।

फल खाने का सही समय और तरीका

फलों को भी खाने का एक सही समय होता है। हम आप को फलों को भी खाने का सही समय बतायेगें। फल को हमेशा नास्तों से पहले खाना चाहिये। फल का सेवन सुबह नास्तों से पहले खाने की आदत डालना चाहिये। आप शाम के समय भी फलों को खा सकते हैं। आप बस एक बात का ध्यान दे कि आप कभी भी किसी खाने की वस्तु के साथ फलों को ना खाये। फल के साथ फल ही खाये तो आप कभी बीमार ना होगें।

Related Articles

Back to top button
E-Paper