कोयला तस्करी मामला : ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी को ईडी ने भेजा नोटिस

ईडी

पश्चिम बंगाल में कोयलांचल क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर कोयले की चोरी और तस्करी के गैरकानूनी धंधे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली को सीबीआई नोटिस के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी सक्रिय हो गया है। ईडी ने कोलकाता के प्रशासक और राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम की बेटी प्रियदर्शिनी को नोटिस भेजा है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- भारत में कोई विदेशी नहीं है, सब हिंदू पूर्वजों के वंशज

ईडी अधिकारियों का कहना है कि प्रियदर्शनी के खाते में बड़े पैमाने पर वित्तीय लेनदेन में अनियमितताएं हैं इसलिए उनसे पूछताछ करने की जरूरत है। सूत्रों ने बताया है कि उन्हें जल्द से जल्द ईडी दफ्तर में आने का निर्देश दिया गया है। हालांकि जांच अधिकारियों ने यह भी कहा है कि अगर वह चाहे तो महिला अधिकारियों की टीम उनके घर आकर भी पूछताछ कर सकती है।

इधर बेटी को नोटिस दिए जाने को लेकर फिरहाद हकीम ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी, उनकी साली और अब मेरी बेटी को नोटिस भेजा गया है। यह कुछ भी नहीं है बल्कि चुनाव से पहले डराने धमकाने की कोशिश है । हम इससे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी तृणमूल कांग्रेस का मुकाबला नहीं कर पा रही है इसलिए बहू बेटियों को निशाना बनाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper