गायत्री प्रजापति के घर ईडी की छापेमारी, 11 लाख के पुराने नोट समेत कई अहम दस्तावेज बरामद

गायत्री प्रजापति

लखनऊ: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने खनन घोटाले को लेकर बीते दिन गायत्री प्रजापति के अमेठी आवास पर छापेमारी की थी। जिसमें 11 लाख के पुराने नोट समेत कई अहम बरामद हुए हैं।

खनन घोटाले को लेकर ED  ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के अमेठी वाले घर पर छापेमारी की थी, जिसमें 11 लाख के पुराने नोट समेत 5 लाख रुपये के सादे स्टाम्प पेपर समेत 100 से ज्यादा बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज़ मिले हैं।

आपको बता दें कि बुधवार को ईडी ने सपा की सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के अमेठी के आवास छापा मारा था। छापेमारी में ईडी को कई अहम दस्तावेज मिले हैं।

प्रवर्तन निदेशालय को छापेमारी में गायत्री प्रजापति की लखनऊ, कानपुर, सीतापुर समेत 6 से अधिक शहरों में संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं।

ईडी के खुलासे के मुताबिक कई बेनामी संपत्तियों में निवेश किया गया है और यह बेनामी संपत्तियां करीबी रिश्तेदारों समेत कई अन्य लोगों के नाम पर ली गई हैं।

बता दें कि गायत्री प्रजापति अभी रेप केस में जेल में बंद हैं। साथ ही खनन के पट्टों के आवंटन में धांधली के आरोप में उनके खिलाफ ईडी और CBI  की जांच भी चल रही है।

यूपी के अवैध खनन मामले की कोर्ट के आदेश पर सीबीआई जांच कर रही है। इसके अलावा ईडी भी इस मामले में सक्रिय हुआ है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में एजेंसियों की नजर उत्तर-प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी है।

आपको बता दें कि बुधवार को ईडी ने सपा की सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के अमेठी के आवास छापा मारा था। छापेमारी में ईडी को कई अहम दस्तावेज मिले हैं। जिसकी ईडी जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper