इटावा : कानपुर से आगरा जा रही रोडवेज बस ट्रक से टकराई, तीन की मौत तीस घायल

इटावा : कानपुर से आगरा जा रही रोडवेज बस ट्रक से टकराई, तीन की मौत तीस घायल

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे पर कानपुर से आगरा जा रही यात्रियों से भरी फोर्ट डिपो की रोडवेज बस खड़े ट्रक में पीछे से जा टकराई। इस भीषण दुर्घटना में बस के परखच्चे उड़ गए और उसमें बैठे तीन यात्रियों की मौके पर मौत हो गयी। जबकि हादसे में तीस यात्री घायल हो गए।

बकेवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और राहत कार्य शुरू कराया गया। बस में फंसे घायलों को निकालते हुए सभी को एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया। घायलों में पांच यात्रियों की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिन्हें सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर किया गया है। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर मौके से फरार हो गया है। यह दुर्घटना चालक को नींद की झपकी आने की वजह से होने की बात बताई जा रही है।

घायल यात्री अमित गुप्ता ने बताया कि वह कानपुर से आगरा जाने के लिए फोर्ट डिपो की रोडवेज बस संख्या यूपी 80 ईटी 2507 में वह सवार हुआ था। बस चालक बस को तेज स्पीड में चला रहा था। जैसे ही इटावा में थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे पर बस एक खड़े ट्रक में पीछे से घुसकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। हादसे में कई यात्री घायल हुए हैं। उसे भी इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे पर कानपुर से आगरा जा रही फोर्ट डिपो की रोडवेज बस खड़े ट्रक में पीछे से घुसने से दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। हादसे की सूचना मिलने पर तुरंत थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर बस में फंसे घायलों को निकालकर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। हादसे में तीस यात्री घायल हुए है जिनमें चार को हालत नाजुक है। इस हादसे में तीन यात्रियों की मौत हो गयी है जिनके शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखवा दिया गया है। बस चालक मौके से फरार हो गया है। पुलिस कानूनी कार्यवाही भी कर रही है।

मुख्यमंत्री ने अफसरों को दिए समुचित इलाज के निर्देश

इटावा में हुए रोडवेज बस हादसे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। अफसरों को घायलों को बेहतर इलाज कराने को कहा है। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के भी आदेश भी दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper