बहराइच: सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने जन्मदिन पर प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को किया पुरस्कृत

बहराइच। कैसरगंज के भाजपा सांसद तथा राष्ट्रीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि जिस दिन व्यक्ति का लक्ष्य समाप्त हो जाता है उस दिन उसका शरीर भले जिंदा हो लेकिन वह मर जाता है उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह लक्ष्य निर्धारित कर जीवन में आगे बढ़े सफलता उनके कदम चूमेगी।

सांसद बृजभूषण शरण सिंह गुरुवार को शहर के गोनार्द लॉन स्थित अपने जन्मदिन पर आयोजित युवा ज्ञान शक्ति संगम समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिस देश का युवा लक्ष्य निर्धारित कर जीवन में आगे बढ़ता है वह देश न केवल तरक्की करता है बल्कि स्वाभिमान के साथ जीना भी अपनी आदत में डाल लेता है उन्होंने कहा कि अफसोस इस बात का है कि कुछ लोग पृथ्वी पर ऐसे जन्म लेते हैं जो यह जान ही नहीं पाते कि पृथ्वी पर वह पैदा क्यों हुए उन्होंने कर्म को प्रधानता देते हुए अपने जीवन को सार्थक बनाने का आह्वान देश के युवाओं से किया।

कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने इस आयोजन को युवाओं के लिए लाभप्रद बताते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से जहां युवा प्रोत्साहित होते हैं वहीं उनमें स्वावलंबन की भी भावना जागृत होती है। पयागपुर के विधायक सुभाष त्रिपाठी ने कहा कि राष्ट्रीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष तथा सांसद बृजभूषण शरण सिंह यह आयोजन पिछले लगभग दो दशक से करते आ रहे हैं इस आयोजन का उद्देश्य युवाओं को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उनमें स्वावलंबन की भावना का विकास करना है।

बहराइच सदर की विधायक अनुपमा जायसवाल ने समारोह की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत युवाओं का देश है और इस प्रकार के समारोह युवाओं में रचनात्मक प्रवृत्ति का विकास करते हैं उन्होंने कहा कि सांसद बृजभूषण शरण सिंह स्वयं अपने परिश्रम तथा बुद्धि विवेक के बल पर शीर्ष राजनेताओं की श्रेणी में पहुंचे हैं और उनका उद्देश्य युवाओं को प्रोत्साहित करना है जिलाधिकारी शंभू कुमार ने भी समारोह में आए युवा प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह ऐसे समारोह में जरूर शामिल हो जिसमें उन्हें स्वावलंबन तथा स्वाभिमान की प्रेरणा मिले।

समारोह में बहराइच गोंडा बलरामपुर श्रावस्ती जनपद के विभिन्न विद्यालयों के जूनियर व माध्यमिक कक्षाओं के छात्र-छात्राएं शामिल रहे इनमें प्रथम श्रेणी के प्रतिभागियों को ₹21000 नगद व मोटरसाइकिल पुरस्कार में प्रदान किया गया कैसरगंज के पब्लिक स्कूल की छात्रा जाह्नवी सिंह को बाइक व नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया इस प्रकार कई अन्य छात्र-छात्राओं को भी प्रोत्साहन स्वरूप पुरस्कृत किया गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper