सुनील अरोड़ा हो सकते हैं गोवा के नए राज्यपाल

नई दिल्ली। पूर्व मुख्य न्यायाधीश भारत रंजन गोगोई को राज्यसभा के सदस्य के रूप में नामित करने के एक साल बाद, केंद्र ने कथित तौर पर पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को गोवा के राज्यपाल के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया है। केंद्र ने राजस्थान कैडर के 1980 बैच के आईएएस अधिकारी के रूप में प्रशासनिक क्षमताओं की मान्यता में सीईसी के रूप में सेवानिवृत्त हुए 65 वर्षीय अरोड़ा को नियुक्त करने की योजना बनाई है।
सीजेआई के रूप में उनकी सेवानिवृत्ति के चार महीने बाद मार्च में राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ले सकते हैं। अरोड़ा 1 सितंबर, 2017 को चुनाव आयोग में शामिल होने से पहले सूचना और प्रसारण सचिव के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे। उनके गोवा के राज्यपाल पद के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए जाने की संभावना है, जो विभिन्न पदों पर उनकी प्रशासनिक क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए खाली पड़े हैं।
तत्कालीन राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के प्रमुख सचिव और एयर इंडिया में विलय से पहले इंडियन एयरलाइंस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी वर्तमान में गोवा के राज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं क्योंकि सत्यपाल मलिक को उनकी नियुक्ति के दस महीने के भीतर सीएम डॉ. प्रमोद सावंत की अगली कड़ी के रूप में बाहर कर दिया गया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper