भाजपा और उसके संगठनों को छूट, ओबीसी के आयोजन पर रोक : कमलनाथ

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) महासभा के मुख्यमंत्री निवास के घेराव के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं पर प्रशासन की कार्रवाई के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार को ओबीसी वर्ग से परहेज क्यों है।
उन्होंने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया कि ओबीसी महासभा द्वारा पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण प्रदान करने की माँग को लेकर आज भोपाल में प्रदर्शन की पूर्व से ही घोषणा की गयी थी, लेकिन पता नहीं शिवराज सरकार को ओबीसी वर्ग से परहेज़ क्यों है। सरकार उनके दमन पर क्यों उतारू हो गयी है। भाजपा और उससे जुड़े संगठनों को तमाम आयोजनों की छूट है, लेकिन ओबीसी वर्ग के आयोजन पर रोक है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि पहले ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों व इस वर्ग के लोगों को नाकेबंदी कर भोपाल आने से रोका गया और अब उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है, उनका दमन किया जा रहा है। आंदोलन को कुचलने का काम किया जा रहा है, उनके साथ मारपीट की जा रही है और यह सब ख़ुद को इस वर्ग की हितैषी बताने वाली सरकार में हो रहा है।
उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग, दलित वर्ग, आदिवासी वर्ग का कितना भी दमन कर लो, यह वर्ग अपने हक़ की माँग को लेकर संघर्ष करता रहेग। कांग्रेस इन वर्गों के साथ खड़ी है और इनके हित, उत्थान व कल्याण के लिये संकल्पित है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper