तालिबान में नमाज़ के वक़्त मस्जिद में हुआ धमाका, सैकड़ों की मौत हजारों घायल

अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े के बाद उसके हालात दिन ब दिन बद से बदतर होते जा रहे हैं. तालिबान में नमाज़ के दौरान एक मस्जिद में उस वक़्त एक बम धमाका हुआ जब मस्जिद के अंदर हजारों कि संख्या के शिया समुदाय के लोग नमाज़ अदा करने के लिए जुटे थे. इस बम धमाके में सैकड़ों लोगों की मौत हो गयी और हजारों लोग घायल हो गये हैं. तालिबान ने जिन आतंकवादियों को जेल से रिहा किया था अब वही उनके मुंह पर कालिख मलते नज़र आ रहे हैं.

तालिबान में नमाज़

इस्लामिक स्टेट खुरासान ने ली जिम्मेदारी

गौरतलब है कि इस हमले कि जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खुरासान ने ली है. इससे पहले भी ISIS K ऐसी हरकते कर चुका है. लेकिन तालिबान सरकार ने अभी तक अपनी आंखे मूंद रखी हैं. 28 अगस्त को काबुल एअरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले का भी यही इस्लामिक स्टेट जिम्मेदार है. उस हमले भी करीब 170 लोग मौत के घात उतार दिए गये थे और सैकड़ों घायल हुए थे जिनमे से ज्यादातर की मौत इलाज के दौरान हो गयी थी.

Lakhimpur live- क्राइम ब्रांच के ऑफिस में हाज़िर हुआ आशीष मिश्रा, पूछताछ जारी

आपसी संघर्ष का नतीजा है हमला

तालिबान जबसे सत्ता में वापस आया है उसके लड़ाके बेख़ौफ़ पुरे देश में तांडव मचाते घूम रहे हैं. उनके इसी तांडव का नतीजा है कि अब स्थानीय संगठन अब उनके खिलाफ बागवत पर उतर आये हैं. इधर आईएसआईएस के लड़ाके भी अपनी कमर कस चुके हैं. वे तालिबान में हर जगह दहशत फ़ैलाने से पीछे नहीं हट रहे हैं. हाल ही में हुआ बम धमाका भी इस आपसी संघर्ष का ही नतीजा है.

Related Articles

Back to top button
E-Paper