फाफ डु प्‍लेसिस बने आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले चौथे विदेशी खिलाड़ी

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन यह मैच सीएसके के बल्लेबाज फाफ डु प्‍लेसिस के लिए यादगार बन गया।

फाफ डु प्‍लेसिस

फाफ डु प्‍लेसिस ने इस मैच में 43 रन बनाए। मैच में जैसे ही डु प्लेसिस ने 17 रन का आंकड़ा छुआ वह आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले चौथे विदेशी खिलाड़ी बन गए। उन्होंने आईपीएल 2020 की अपनी 67वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की।

आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने के मामले में क्रिस गेल पहले नंबर पर, शॉन मार्श दूसरे नंबर पर और शेन वॉटसन तीसरे नंबर पर हैं। गेल ने 48 पारियों में, मार्श ने 52 पारियों में और वॉटसन ने 65 पारियों में ये कारनामा किया था। दिल्ली के खिलाफ मैच में फाफ डु प्‍लेसिस के अलावा शेन वॉटसन ने एक बडी उपलब्धि अपने नाम की।

इस मैच में वॉटसन ने 10 रन बनाने के साथ ही सीएसके की ओर से 1000 रन पूरे कर लिए। हालांकि इस मुकाबले में वॉटसन 16 गेंद में महज 14 रन बनाकर आउट हो गए।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराकर आईपीएल में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 175 रन बनाये थे। इसके जवाब में चेन्नई 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की ओर से युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। शॉ के अलावा शिखर धवन ने 35, ऋषभ पंत ने नाबाद 37 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 रनों का योगदान दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper