MP: किसान महासम्मेलन आज, पीएम मोदी करेंगे संबोधित, किसानों को 1600 करोड़ की राहत

पीएम मोदी

भोपाल: मध्यप्रदेश के रायसेन जिला मुख्यालय में आज (शुक्रवार) किसान महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 35 लाख किसानों के खातों में 1600 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे।

कर्नल दिप्तांशु ने छोड़ा सीएम के सलाहकार का पद, पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से कही ये बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि यह सौभाग्य की बात है कि रायसेन में आयोजित किसान सम्मेलन को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सीधे संबोधित करेंगे। उन्होंने प्रदेश के सभी किसानों से अनुरोध किया है कि वे प्रधानमंत्री जी को अवश्य सुनें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम दोपहर 12:30 बजे से प्रारंभ होगा। दोपहर 1:00 बजे से मुख्यमंत्री चौहान का उद्बोधन होगा तथा दोपहर 2:00 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन सहित क्षेत्रीय चैनलों, फेसबुक आदि पर होगा। वेबसाइट cmevent.mp.gov.in पर आसानी से रजिस्ट्रेशन करके भी कार्यक्रम से जुड़ा जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों को वचन दिया था कि उन्हें बाढ़ से हुई क्षति का पूरा मुआवजा दिलाया जाएगा। आज रायसेन में आयोजित किसान सम्मेलन में सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 35 लाख किसानों को फसल नुकसानी के मुआवजे की पहली किस्त के रूप में लगभग 16 सौ करोड रुपये की राशि अंतरित की जाएगी। सभी किसानों को शीघ्र मुआवजा प्राप्त होगा। इसके अलावा उन्हें फसल नुकसानी की फसल बीमा की राशि भी बीमा कंपनियों के माध्यम से दिलाई जाएगी। यह जानकारी जनसम्पर्क अधिकारी पंकज मित्तल ने दी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper