किसान आंदोलन : पुलिस ने सड़क पर उठाई दीवार, गाजीपुर बॉर्डर ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पिछले दो महीने से जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन की वजह से गाजीपुर बॉर्डर को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही यहां कटीली तारें, बैरिकेडिंग, सीमेंट की बैरिकेडिंग, खाई खोदने से लेकर नुकीले सरिए भी लगाए गए हैं,ताकि किसान और उनके ट्रैक्टर दिल्ली में प्रवेश न कर सकें।

गाजीपुर बॉर्डर

मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आउटर रेंज ने जानकारी देते हुए बताया कि आनंद विहार, चिल्ला, डीएनडी, अप्सरा, भोपुरा और लोनी सीमाओं से वैकल्पिक मार्ग ले सकते है। सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

सप्ताह में दूसरी बार 10 हजार से कम नये मामले, पिछले 24 घंटों में मिले 8635 कोरोना केस

उधर, किसान संगठनों का कहना है कि पुलिस जगह-जगह डीजे बजा रही है, जिसमें संदेशे आते हैं जैसे मशहूर गाने चल रहे हैं। किसान मजदूर संघर्ष समिति ने मांग की है पुलिस के पास बज रहे डीजे को बंद किया जाए, क्योंकि इससे उन्हें दिक्कत हो रही है।

पुलिस द्वारा इस प्रकार की सुरक्षा के बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘भारत सरकार, आप पुल बनाइए न कि दीवार’। इसके अतिरिक्त आज शिवसेना के नेता संजय राउत गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसानों से मिलेंगे और आंदोलन को अपना समर्थन देंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper