किसानों को पिछला मुआवजा अब तक नहीं मिला, इस बार का कब मिलेगा : कमलनाथ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने किसानों को ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर राहत राशि के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरते हुए आज कहा कि पिछली ख़राब फ़सलों का मुआवज़ा व बीमा की राशि अभी तक किसानों को नहीं मिली है तो इस बार का मुआवज़ा कब मिलेगा।
श्री कमलनाथ ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में ओलवृष्टि और बेमौसम बारिश से किसानो की फ़सलें पूरी तरह बर्बाद हो गयी है। किसान राहत व मुआवज़े की माँग कर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कई हिस्सों में अभी तक सर्वे शुरू नहीं हुए हैं। कई जगह सर्वे में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ रही है। सरकार को किसानों को तात्कालिक सहायता देकर राहत प्रदान करना चाहिए, लेकिन कहीं फसल बीमा का आश्वासन दिया जा रहा है तो कहीं सर्वे के नाम पर टालमटोली की जा रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री श्री चौहान पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष में रहकर खेतों में जाने की सलाह देने वाले मुख्यमंत्री और उनके मंत्री किसानों की सुध तक नहीं ले रहे हैं। अभी तक खेतों तक नहीं पहुँच पाये हैं।
उन्होंने कहा कि किसानों के सामने आज बड़ा सवाल ये है कि पिछली ख़राब फ़सलों का मुआवज़ा व बीमा की राशि उन्हें अभी तक नहीं मिली है तो इस बार का मुआवज़ा कब मिलेगा। किसान पहले से ही खाद-बिजली के संकट से परेशान है और ऐसे में इस संकट ने परेशानी और बढ़ा दी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper