फिर बेनतीजा रही किसानों के साथ बातचीत, भारत सरकार ने मांगा 8 जनवरी तक का समय

नई दिल्‍ली। भारत सरकार की किसानों के साथ बातचीत एक बार फिर बेनतीजा साबित हुई है। अब अगले दौर की वार्ता 8 जनवरी को होगी। इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने जानकारी दी कि 8 जनवरी को सरकार के साथ फिर से चर्चा होगी।

किसानों के साथ बातचीत

राकेश टिकैत ने आगे बताया कि तीनों कृषि क़ानूनों को वापस लेने और एमएसपी, इन दोनों मुद्दों पर 8 तारीख को फिर से बात होगी। हमने बता दिया है क़ानून वापसी नहीं तो घर वापसी नहीं।

वहीं एक दूसरे किसान नेता ने कहा कि हमने बताया कि पहले कृषि क़ानूनों को वापस किया जाए, एमएसपी पर बात बाद में करेंगे। 8 तारीख तक का समय सरकार ने मांगा है।

अलीबाबा के संस्थापक जैक मा दो महीने से लापता, चीन की सरकार पर उठाए थे कई सवाल

उन्होंने कहा कि 8 तारीख को हम सोचकर आएंगे कि ये क़ानून वापस हम कैसे कर सकते हैं, इसकी प्रक्रिया क्या हो।

वहीं इससे पहले किसानों के साथ बातचीत में कृषि कानूनों को वापस लेने के मुद्दे पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीटिंग में कहा कि हमें देशभर के बाकी राज्यों के किसानों से भी बात करनी होगी, क्योंकि हमें बाकी देश के किसानों का हित भी देखना है। बहुत से राज्यों के किसान और संगठन इन तीनों कानूनों का समर्थन कर रहे हैं। उनका मानना है कि इससे किसानों का फायदा होगा। उन सब से बातचीत करने के बाद ही मैं आपको बता पाऊंगा। इसलिए 8 जनवरी मीटिंग रखी गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper