सीतापुर : ट्रैक्टर जुलूस निकालने पर अड़े किसान, पुलिस अधिकारियों के साथ हुई नोकझोंक

सीतापुर। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों को लेकर गुरुवार को जिले के तमाम किसान संगठनों द्वारा शहर के मिलट्री फॉर्म मैदान पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान ट्रैक्टर जुलूस निकालने को लेकर पुलिस और किसानों के मध्य नोकझोंक भी होती रही। तमाम किसान नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया।

ट्रैक्टर जुलूस

वहीं इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर पुलिस व प्रशासन ने किसानों के ट्रैक्टर जुलूस को रोका भी। दोपहर बाद सभी स्थानों से ट्रैक्टर व किसानो को मुख्यालय बुलाए जाने की मांग को लेकर किसान उग्र हो गए। यह नजारा देख पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए सभी स्थानों से रोके गए किसानों को मुख्यालय पर पहुंचाए जाने की अनुमति ली। इसके बाद ही किसानों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया।

कानपुर प्राणी उद्यान में 10 पक्षियों की अचानक हो गई मौत, बर्ड फ्लू की आशंका

ट्रैक्टर जुलूस

बता दें कि कल होने वाली नौवें दौर की बातचीत से पहले आंदोलनकारी किसान आज पूरे देश में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। ट्रैक्टर लेकर किसान सड़कों पर आ गए हैं। ये ट्रैक्टर रैली कोंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे पर हो रही है। किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर के साथ-साथ यूपी बॉर्डर पर भी किसान ट्रैक्टर के साथ उतर आए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper