बाराबंकी में टूरिस्ट बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 9 की मौत

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में गुरुवार सुबह-सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। हादसा एक टूरिस्ट बस और ट्रक की टक्कर से हुआ। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि बस और ट्रक दोनों ही तेज रफ्तार में थे, तभी सामने से एक मवेशी के आ जाने से बैलेंस बिगड़ गया और टक्कर हो गई। ये हादसा किसान पथ रिंग रोड पर हुआ है। इस घटना के बाद से कोहराम मच गया है।

ये दर्दनाक सड़क हादसा बाराबंकी के देवा थाना के बबुरी गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि एक टूरिस्ट बस दिल्ली से बहराइच जा रही थी, तभी सामने से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई। ट्रक बालू से लदा हुआ था। बस में 70 यात्री सवार थे। ट्रक और बस की टक्कर इतनी जोरदार थी कि मौके पर ही 9 लोगों की मौत हो गई। बाराबंकी के एसपी और डीएम यमुना प्रसाद ने बात की पुष्टि की है। उन्होंने ये भी बताया कि हादसे में 27 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जो गंभीर रूप से जख्मी हैं, उन्हें लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

हालांकि, इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की भी आशंका है क्योंकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे में घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

मौके पर जेसीबी भी पहुंची, जिसकी मदद से बस और ट्रक को अलग-अलग किया गया। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और ट्रक दोनों के ही परखच्चे उड़ गए। बस और ट्रक का अगला हिस्सा कबाड़ में तब्दील हो चुका है। वहीं, पुलिस भी जांच में जुट गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री जी ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री जी ने इस दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के आश्रितों को 02 लाख रुपये तथा घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper