सीतापुर में ब्लाक प्रमुख नामांकन में चले हथगोले और फायरिंग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके में गुरुवार को कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया। नामांकन करने जा रही भाजपा से बागी उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई। घटना के बाद भगदड़ मच गई। जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी। घटना के बाद तनाव है।

घटना का वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें साफ देखा जा सकता है कि फायरिंग और गोलों की आवाज़ उठता धुंआ और भागते लोग साफ दिखाई दे रहे हैं।

बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों में बिड़ंत हुई, जिसके बाद फायरिंग की गई. इसमें एक युवक समेत कुल तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें लखनऊ रेफर किया गया है। नामांकन के दौरान ये सब बवाल पुलिस के सामने ही हुई, जिसके बाद ब्लॉक में भगदड़ की नौबत आ गई। गुस्साए समर्थकों ने अब एनएच 24 पर जाम लगा दिया है।

ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी गुड्डी देवी अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई। बताया जाता है कि कुछ देर बाद निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी तभी उन्हें रोक दिया गया।

बताया जा रहा है कि मुन्नी देवी को गुड्डी देवी के समर्थकों ने रोका था। मुन्नी देवी भाजपा से ही टिकट मांग रहीं थीं। नहीं मिलने पर बगावत करते हुए वह निर्दलीय के रूप में नामांकन करने जा रही थीं। इसी को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया। कहासुनी के दौरान मामला तूल पकड़ गया और देखते ही देखते गोलियां चलने लगीं। कई राउंड फायरिंग के बीच हथगोले भी चले। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना को देख मौके पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मी भी अपनी जान बचाते हुए भागते नजर आए। हालांकि, कुछ ही देर में मामला शांत हो गया। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए भीड़ पर लाठियां भी चलाई।

Related Articles

Back to top button
E-Paper