लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के लिए पांच करोड़ की पेयजल योजना को मंजूरी-डोटासरा

राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविन्द सिंह डोटासरा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए पांच करोड़ की पेयजल योजना को मंजूरी दिलाकर क्षेत्र के लोगों को मकर संक्रांति का तोहफा दिया हैं।

श्री डोटासरा ने बताया कि इस संबंध में जलदाय विभाग ने गुरुवार को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी है। यह स्वीकृति महज तीन महीने में ही हुई हैं। तीन महीने पहले पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में इलाके के लोगों ने कस्बे में पेयजल समस्या का पूरी तरह समाधान करने की उनसे मांग की थी। इस पर उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का पता लगते ही समाधान करना उननकी आदत में शुमार है। इलाके में पेयजल समस्या की जानकारी मिली तो तत्काल योजना बनवाकर मंजूरी दिलवाई गई है।

उन्होंने बताया कि योजना के तहत दो उच्च जलाशय बनेंगे। इसके अलावा ट्यूबवैलों से आने वाली पानी को स्टोर करने के लिए दो भूतल जलाशय का भी निर्माण होना है। इसके अलावा लक्ष्मणगढ़ इलाके की बाहरी कॉलोनियों में नई पेयजल लाइन भी बिछाई जाएगी। इलाके में पांच ट्यूबवैल भी खुदेगी जिनसे इलाके में पेयजल सप्लाई होगा।

जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता जितेन्द्र शेखसरिया ने बताया कि योजना की वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है और जल्द ही योजना का काम शुरू कराया जाएगा। इससे पांच हजार लोगों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा। इलाके के लोगों को अब बेहतर पेयजल सप्लाई भी इस योजना से मिल सकेगी।
लक्ष्मणगढ़ के लिए इस योजना को मंजूरी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने इसके लिए श्री डोटासरा का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper