यूपी: पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और रामअचल राजभर गिरफ्तार, भेजे गए जेल

नसीमुद्दीन सिद्दीकी

बहुजन समाज पार्टी के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। सिद्दीकी और रामअचल राजभर ने एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने अंतरिम जमानत की अर्जी खारिज कर जेल भेज दिया।

यूपी विधान परिषद में बिना वोटिंग कराए ही जीत गई बीजेपी और सपा

बता दें कि दोनों नेता बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं और उनकी बेटी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में कुर्की के आदेश के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए थे। कोर्ट ने इस मामले में इंस्पेक्टर हजरतगंज को 20 फ़रवरी तक कुर्की की आख्या भी पेश करने का आदेश दिया था।

पीएमएवाई-यू पर सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश, आवास निर्माण में लाएं तेजी

गौरतलब है कि बसपा के तत्कालीन राष्ट्रीय सचिव मेवा लाल गौतम, अतर सिंह राव, नौशाद अली भी इस मामले में अभियुक्त हैं। 12 जनवरी को सभी अभियुक्तों के खिलाफ 508, 509 ,153a, 34, 149 और पॉक्सो एक्ट में चार्जशीट दाखिल हुई थी। बता दें बसपा सुप्रीमो के खिलाफ बीजेपी नेता की अमर्यादित टिपण्णी के बाद भड़के बसपा नेताओं ने लखनऊ में प्राधारहण किया था। इस दौरान दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह, मां तेतरी देवी और नाबालिग बेटी को लेकर अभद्र टिपण्णी की गई थी। इस मामले में 22 जुलाई 2016 को दयाशंकर सिंह की मां तेतरी देवी ने हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper