पूर्व IAS अफसर एके शर्मा बीजेपी में शामिल, CMO से PMO तक रहे हैं पीएम मोदी के साथ

एके शर्मा

गुजरात कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी एके शर्मा गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए। पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा ने बृहस्पतिवार को लखनऊ में दोपहर 12 बजे भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें भाजपा में शामिल कराया।

वसुधैव कुटुंबकम के भाव से विश्व की सेवा में आगे है भारत : विधानसभा अध्यक्ष

पीएम मोदी के अति विश्वसनीय अधिकारी

बता दें कि यूपी के मऊ जिले के रहने वाले अरविंद कुमार शर्मा का रिटायरमेंट साल 2022 था, लेकिन उन्होंने अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्त लेकर सभी को चौंका दिया। एके शर्मा पीएम मोदी के अति विश्वसनीय अधिकारियों में से एक रहे हैं।

मध्य प्रदेश : भोजपुर शिव मंदिर पर नहीं लगेगा संक्रांति का मेला, जानें वजह

CMO से PMO तक पीएम मोदी के साथ

गौरतलब है कि जब पीएम मोदी गुजरात के सीएम थे, तब अरविंद शर्मा ने 2001 से लेकर 2013 तक उनके साथ मुख्‍यमंत्री कार्यालय में काम किया। इसके बाद जब मोदी पीएम बने तो वह अरविंद कुमार शर्मा को अपने साथ पीएमओ लेकर आ गए। 2014 में वह पीएमओ में संयुक्त सचिव के पद पर रहे। इसके बाद उन्‍हें प्रमोशन मिला और वह सचिव बने। कोरोना संकट काल में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (एमएसएमई) की स्थिति काफी खराब हुई तो पीएम मोदी ने अरविंद कुमार शर्मा पर ही विश्वास जताया। पीएम ने शर्मा को एमएसएमई मंत्रालय में सचिव के पद पर भेजा।

शर्मा को चुनाव में मैदान में उतार सकती है बीजेपी

माना जा रहा है कि शर्मा को भाजपा विधान परिषद के चुनाव में मैदान में उतार सकती है। उत्तरप्रदेश की 12 विधान परिषद सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी है। भाजपा ने अब तक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। वहीं, समाजवादी पार्टी बुधवार को अपने दो प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper