आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

लखनऊ। रेप पीड़िता की आत्महत्या से जुड़े मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को आज हजरतगंज कोतवाली पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल अभी उन्हें कोतवाली में ही रखा गया है।

कोतवाली प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगानी वाली लड़की और गवाह की मौत के मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इसके बाद आज उनको गिरफ्तार कर लिया गया है। दुष्कर्म पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। पीड़िता ने मुख्तार अंसारी की शह पर रेप के आरोपित अतुल राय को बचाने के लिए आपराधिक ष़ड्यंत्र रचने का आरोप अमिताभ पर लगाया था।

मऊ के सांसद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में न्यायालय के आदेश पर फर्जीवाड़े का केस दर्ज किया गया था। इसी केस में युवती के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था, जिसे लेकर पीड़िता ने पूर्व अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट के सामने युवक के साथ आत्मदाह कर लिया था। पीड़िता ने खुदकुशी के पहले अमिताभ ठाकुर, मुख्तार अंसारी और अतुल राय के रिश्तों का खुलासा किया था। पीड़िता अमिताभ ठाकुर पर पूरा षडयंत्र रचने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने खुदकुशी से पहले वीडियो जारी कर सभी बातें कही थीं। उसने नूतन ठाकुर पर भी आरोप लगाया था।

दोबारा लिए गए थे बयान

वाराणसी में अपने ऊपर दर्ज मुकदमे को लेकर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता के मामले में गुरुवार को एसआईटी ने पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और वाराणसी के एसएसपी रहे अमित पाठक का दोबारा बयान लिया गया था। अमिताभ ठाकुर को जांच समिति द्वारा मुहैया कराए गए दस्तावेजों के जवाब में अपना बयान दर्ज कराना था जबकि अमित पाठक से कुछ बिंदुओं पर जांच समिति ने जवाब मांगा था।

उनके अलावा वाराणसी के भेलूपुर में पूर्व में जांच अधिकारी रहे सुधीर जायसवाल को भी बयान दर्ज कराने के लिए जांच समिति ने गुरुवार को बुलाया था। उन्होंने भी अपना बयान दर्ज कराया है। अब एसआईटी वाराणसी जाएगी और वहां इस केस से जुड़े लोगों के बयान लेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper