फरार चल रहे पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। धनंजय सिंह के ऊपर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25000 रुपए का इनाम रखा हुआ था और वह फरार चल रहा था। इसके बाद शुक्रवार को धनंजय सिंह ने प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है।

धनंजय सिंह के ऊपर लखनऊ में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्या में शामिल होने का आरोप है और कोर्ट ने धनंजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया हुआ था। कोर्ट ने उन्हें फिलहाल न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेज दिया है।

Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,838 नए मामले, 113 लोगों की मौत

प्रयागराज में एमपी/एमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को जेल भेजने के आदेश दिया। अब इस मामले में 1 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी। कर्नलगंज पुलिस ने पूर्व सांसद को जेल भेजने से पहले उसका कोरोना टेस्ट कराया। जौनपुर में बसपा से सांसद रहे बाहुबली धनंजय सिंह के खिलाफ अजीत सिंह की हत्या के मामले में लखनऊ के विभूति खंड थाना में केस दर्ज है।

यूपी एसटीएफ की टीमें लखनऊ, हैदराबाद के अलावा गृह जनपद जौनपुर में भी उनकी तलाश में जुटी थी। अन्य जिलों की पुलिस भी संभावित स्थानों पर ताबड़तोड़ दबिश दे रही थी। इसके साथ ही उनकी चल-अचल संपत्ति कुर्क किए जाने की भी प्रक्रिया शुरू की जा रही थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper