मुख्यमंत्री आज विभिन्न विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जनपद संतकबीरनगर तथा कुशीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। संतकबीर नगर में लगभग 245 करोड़ रुपये लागत की 122 विकास परियोजनाएं और कुशीनगर में 120 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 40 विकास परियोजनाएं इनमें शामिल हैं।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री संतकबीरनगर में 219.52 करोड़ रुपये लागत की 106 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 25.42 करोड़ रुपये लागत की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री कुशीनगर के रामकोला विधान सभा क्षेत्र में 56 करोड़ 44 लाख 78 हजार रुपये लागत की 19 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें पेयजल से सम्बन्धित जल निगम की 18 परियोजनाएं तथा जिला पंचायत के विश्राम स्थल निर्माण कार्य की परियोजना शामिल हैं।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री सेवरही में तमकुहीराज विधान सभा क्षेत्र की 20 परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इन परियोजनाओं की कुल लागत 63 करोड़ 36 लाख 27 हजार रुपये है। मुख्यमंत्री जी सेवरही में राजकीय नवीन हाईस्कूल, सरया खुर्द, विकास खण्ड सेवरही का लोकार्पण करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित इस विद्यालय के निर्माण की लागत 69 लाख रुपये है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper