Tuesday , September 17 2024
शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर ठगी

शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 26.28 लाख की ठगी

मुरादाबाद। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक व्यवसायी ने थाना साइबर क्राइम में तहरीर दी। उसने बताया कि दो माह पहले एक युवती ने उन्हें व्हाट्सएप कॉल की और शेयर बाजार में निवेश कराने के फायदे बताए। इसके बाद आरोपित युवती ने विभिन्न तिथियों में दो व्हाट्सएप ग्रुपों में 26.28 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। पीड़ित की तहरीर पर शुक्रवार को थाना साइबर क्राइम ने मामले में आरोपित युवती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

सिविल लाइंस के कांठ रोड निवासी पीतल कारोबारी जियाउर्रहमान ने बताया कि बीते 02 जुलाई को उनके व्हाट्सएप नम्बर पर मल्लिका ज्योति नाम की युवती ने मैसेज और कॉल की। बातचीत के बाद आरोपित ने व्यापारी को शेयर बाजार में निवेश करने पर मोटे मुनाफे का झांसा दिया। इसके बाद आरोपित ने व्यापारी को एक लिंक भेजकर दो व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया।

यह भी पढ़ें: विश्व के लिए ज्ञान का एक महत्वपूर्ण केंद्र है भारत: राज्यपाल

आरोपिता ने सात अगस्त से लेकर 14 अगस्त के बीच एक ग्रुप में 06 लाख 28 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके अलावा दूसरे ग्रुप में 12 अगस्त से 14 अगस्त के बीच 20 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। लेकिन पीड़ित को न तो रकम मिली और न ही मुनाफा मिला। इसके बाद भी आरोपित युवती उसे रोज आज रकम ट्रांसफर करने की बात कहती रही। अब उसका वह फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। साइबर क्राइम सेल ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com