यहां से ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ेगी किन्‍नर, समर्थन देख अन्‍य दावेदारों के उड़े होश

मीरजापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के इतिहास में चुनार तहसील क्षेत्र के जमालपुर ब्लॉक का ग्राम पंचायत जमालपुर पहली बार अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुआ। इससे दलित समुदाय के लोगों में ग्राम प्रधान चुने जाने की अभिलाषा बढ़ गई है। ऐसे में जमालपुर की रानी किन्नर भी पीछे नहीं है, वह भी अपने कुनबे के साथ ग्राम प्रधान चुनाव में उम्मीदवार के रूप में ताल ठोकने निकल पड़ी है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आरक्षण की घोषणा होते ही दावेदारों ने मतदाताओं के बीच पहुंच कर हाथ पांव जोड़ना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक चुनाव की तारीख की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। इसके बावजूद गली-मुहल्ले, चट्टी-चौराहों पर चुनावी बयार बहने लगी है। उम्मीदवारों में बैनर, पोस्टर व होर्डिंग लगाने की होड़ सी लगी है।

रानी किन्नर ने भी अपने कुनबे के साथ ग्राम पंचायत जमालपुर के सेमरां पांडेय चक के मतदाताओं के बीच पहुंच कर हाथ पांव जोड़ना शुरू कर दिया है। ऐसा देख अन्य दावेदारों के हाथपांव फूल गए। रानी के साथ अन्य किन्नर भी मतदाताओं को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। गरीबों को न्याय दिलाने व विकास करने व सरकारी योजनाओं को पात्र गरीबों तक पहुंचाने तथा गांव का सर्वांगीण विकास करने की बात कह रहे हैं। गांव से लेकर चट्टी-चौराहों, बाजारों व दुकानों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बयार बहने लगी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper