सलमान खान को मारने की धमकी देने वाले गैंगस्टर को सता रहा मौत का खौफ, हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

जोधपुर पुलिस की मौजूदगी में कोर्ट परिसर के भीतर खुलेआम फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को अब अपनी मौत का डर सता रहा है। इस गैंगस्टर को लग रहा है कि पुलिस उसका एनकाउंटर कर देगी। इसके लिए उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग की है।

सलमान खान

हाई सिक्योर मानी जाने वाली अजमेर जेल में बंद लॉरेंस की तरफ से पेश याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी की कोर्ट में सुनवाई हुई। लॉरेंस की तरफ से उनके वकील नमन मोहनोत ने कहा कि अजमेर जेल में बंद लॉरेंस को जान का खतरा है। उसे खाना-पीना व अन्य आवश्यक सुविधाएं प्रदान नहीं की जा रही है। लॉरेंस को आशंका है कि जेल से कोर्ट ले जाने के दौरान उसका एनकाउंटर किया जा सकता है। सरकार की तरफ से राजकीय अधिवक्ता ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि लॉरेंस को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। दोनों पक्षों को सुनने के पश्चात न्यायाधीश पुष्पेन्द्र सिंह भाटी ने राज्य सरकार से इस बारे में जवाब तलब किया है। मामले की अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी।

इस देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर लगा तीसरा लॉकडाउन

उल्लेखनीय है कि लॉरेंस पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर है। कुछ समय से वह राजस्थान में अपनी गतिविधियां चलाने लगा। उसने जोधपुर में कुछ व्यवसायियों से रंगदारी वसूली का अभियान चलाया। इसके तहत कुछ स्थान पर इन लोगों को धमकाने के लिए उनके घर के बाहर गोलियां भी चलाई गई। बाद में पुलिस उसे पंजाब की एक जेल से पकड़ कर यहां ले आई। उसने जोधपुर जेल में रहने के दौरान अपनी गैंग खड़ी कर ली। यह गैंगस्टर अमूमन जेल के भीतर से अपनी गतिविधियां संचालित करता है। विश्नोई समुदाय की सहानुभूति हासिल करने के लिए उसने हिरण शिकार प्रकरण में उलजे सलमान खान को जान से मारने की घोषणा की थी। इसके बाद उसके दो शूटर मुंबई में सलमान के मकान की रैकी करते पकड़े जा चुके है। वहीं जोधपुर कोर्ट में पेश होने के दौरान सलमान को अब अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करनी पड़ रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper