आज प्रदेश के सभी 826 विकास खंडों में होगा गरीब कल्याण मेला

आज प्रदेश के सभी 826 विकास खंडों में होगा गरीब कल्याण मेला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कल 25 सितम्बर, 2021 को ‘गरीब कल्याण मेला’ का शुभारम्भ करेंगे। एकात्म मानववाद तथा अन्त्योदय के प्रणेता पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की जयन्ती पर शनिवार को प्रदेश के सभी विकासखण्डों पर ‘गरीब कल्याण मेला’ आयोजित किया जा रहा है। 

यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी विकासखण्ड भरोइया, जनपद गोरखपुर तथा विकासखण्ड कटरा बाजार, जनपद गोण्डा में आयोजित गरीब कल्याण मेले में सम्मिलित होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के रूप में जनसेवा के 20 वर्ष आगामी 06 अक्टूबर को पूर्ण हो रहे हैं। अपनी नेतृत्व क्षमता से देश को एक नई दिशा प्रदान करने वाले प्रधानमंत्री जी की जनसेवाआंे को उत्तर प्रदेश सरकार ‘विकास उत्सव’ के रूप में मना रही है। ‘विकास उत्सव’ गत 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन से प्रारम्भ होकर आगामी 07 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित किया जा रहा है। विकास उत्सव के अन्तर्गत प्रदेश के सभी विकास खण्डों में गरीब कल्याण मेला आयोजित किया जा रहा है।

गरीब कल्याण मेलों के आयोजन का उद्देश्य राज्य सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण हेतु संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनसामान्य को उपलब्ध कराना तथा इन योजनाओं से पात्र गरीब परिवारों को लाभान्वित कराना है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper