गोंडा से अपह्रत गौरव नोएडा से बरामद, पांच अपहरणकर्ता भी गिरफ्तार

गोंडा

गोंडा। जिले के एससीपीएम पैरामेडिकल कालेज में पढ़ने वाले बीएएमएस छात्र गौरव को अपहरण के चौथे दिन शुक्रवार को सकुशल बरामद कर लिया गया। यूपी एसटीएफ व गोंडा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान नोएडा आगरा एक्सप्रेस वे पर नालेज पार्क थाना क्षेत्र से तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। जबकि दो अपहरणकर्ता संतकबीरनगर जिले से गिरफ्तार किए गये हैं। बदमाशों के पास से एक स्विफ्ट कार,असलहा व मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

यूपी दिवस की भव्य तैयारियों में जुटी योगी सरकार, राजधानी को मिल सकती हैं 5 नई सौगातें

अपहरण की इस सनसनीखेज वारदात में शामिल महिला डाक्टर  व एक अन्य की तलाश की जा रही है। गोंडा पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने नोएडा में प्रेस कांफ़्रेंस कर इस सफलता की जानकारी साझा की। अपहरण व 70 लाख रूपये की फिरौती के मामले में यूपी एसटीएफ समेत गोंडा जिले की 6 पुलिस टीमें काम रही थीं। गौरव की सकुशल बरामदगी के बाद उसके परिजनों के चेहरे की मुस्कान लौट आई है वहीं इस खुलासे के बाद गोंडा पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

गोंडा के नगर कोतवाली क्षेत्र के एससीपीएम पैरामेडिकल कालेज में बीएएमएस की पढ़ाई करने वाला छात्र गौरव हालदार 18 जनवरी को दोपहर बाद कालेज कैंपस से लापता हो गया था। 19 जनवरी को अपहरणकर्ताओं ने उसके पिता निखिल हालदार को फोन कर गौरव के अपहरण किए जाने की जानकारी दी थी और उनसे गौरव के बदले 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

इस मामले में निखिल हालदार ने गोंडा नगर कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी थी। गौरव की तलाश में जिले की स्वाट टीम समेत कुल 6 टीमें लगाई गयी थी।

बृहस्पतिवार को अपहरणकर्ताओं की लोकेशन संतकबीरनगर व नोएडा में मिली थी। इस पर गोंडा पुलिस व यूपी एसटीएफ ने घेराबंदी की और नोएडा के नालेज पार्क क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान तीन अपहरणकर्ता डा. अभिषेक, मोहित व नितेश को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि दो अन्य बदमाशों रोहित व सतीश को संतकबीरनगर जिले से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से छात्र गौरव को सकुशल बरामद कर लिया गया है। साथ ही आरोपियों के पास से एक स्विफ्ट डिजायन कार, असलहा व मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper