जूही चावला की अर्जी पर 5जी मामले की सुनवाई कर रहा था हाईकोर्ट, ‘घूंघट की आड़ में’ गाने लगा शख्स

अभिनेत्री जूही चावला की ओर से 5G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ लगाई गई अर्जी पर बुधवार को दिल्ली कोर्ट में सुनवाई हुई। लेकिन इस दौरान एक अजीब वाक्या हुआ। एक शख्स जूही चावला की फिल्म से जुड़ा एक गाना ‘घूंघट की आड़ से दिलबर का’ गाने लगा। सुनवाई वर्चुअल हो रही थी इसलिए जज ने माइक म्यूट करने को कहा। वो उस शख्स इतने पर नहीं रुका बल्कि तीन बार जूही चावला की फिल्मों के गाने गाकर सुनवाई को डिस्टर्ब किया।

पहले इस हरकत पर न्यायमूर्ति जेआर मिधा ने उनका माइक म्यूट करने के लिए कहा, उसके बाद फिर किसी ने दुबारा गाना शुरू कर दिया, जिस पर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कोर्ट मास्टर को इन व्यक्तियों की पहचान करते हुए, उनके खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी करने को कहा है।

नाराजगी व्यक्त करते हुए कोर्ट ने कहा कि जब गंभीर मसले पर सुनवाई चल रही है तो जिस तरह का वकील का रवैया सामने आया है, ऐसे में उस वकील के खिलाफ शो काउज नोटिस जारी किया जा रहा है। इसके साथ ही, दिल्ली पुलिस के आईटी सेल से कहा कि यह पता लगाया जाए कि कौन वकील है जो गाना गुनगुना रहा है।

हाई कोर्ट ने मामले में फैसला सुरक्षित रखा लिया है। कोर्ट ने फिल्म अभिनेत्री से पूछा कि 5G को लेकर सरकार संपर्क किए बिना वह सीधे मामले को लेकर कोर्ट क्यों आ गई हैं?

Related Articles

Back to top button
E-Paper