गोण्डा: बछड़े को बचाने के लिए कुएं में कूदे पांच युवकों की मौत

गोण्डा। नगर कोतवाली क्षेत्र में महाराज गंज में  एक पुराने कुएं में मंगलवार  की दोपहर में  अचानक एक बछड़ा गिर गया। उसको बचाने के लिए वही का एक युवक कूद गया, देखते ही  देखते  एक-दूसरे को बचाने के चक्कर मे पांच युवक कुएं में कूद गए। जहरीली गैस की चपेट में आने से पांचो युवको की दर्दनाक मौत हो गई।इस घटना से कोहराम मच गया।

बताया जाता है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के महाराज गंज निवासी 28 वर्षीय विष्णु पुत्र  रामेश्वर ने देखा कि एक बछड़ा अचानक कुएं में गिर गया है। उस को निकालने के चक्कर मे 32 वर्षीय रिंकू और उस का बड़ा   भाई छोटू और पोर्टर गंज निवासी मन्नू सैनी भी कूद गया। इससे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सैकड़ो लोगो की भीड़ इकट्ठा हो गई। घटना की नगर पुलिस  और फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। मौके पर पहुची फायर बिग्रेड  ने कुएं में पानी भरने के बाद घण्टो मशक्कत करने पर कुएं में उतर कर युवको को बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। पांचो को देखने के बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना में बछड़े की भी मौत हो गई।

मोहल्ला महाराजगंज में एक देव स्थान है। उसके बगल में कुआं है। लोग उस देव स्थान पर पूजा पाठ करते है। कुआं पुराना होने की वजह से लोग उस मे कूड़ा फेक रहे थे। कूड़े की वजह से कुएं में जहरीली गैस बन गई। पांचो युवको की मौत से शहर में हड़कम्प मच गया। युवको के शवो को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper