विकास की रोशनी से रोशन होगी गोरखपुर की हर गली : सीएम योगी

सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार जिस नए गोरखपुर को आकार दे रही है, उसमें हर गली विकास की रोशनी से रोशन होगी। मुख्यमंत्री गुरुवार को लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोरखपुर में 122 करोड़ की 177 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि, “एम्स जैसे अत्याधुनिक सुविधायुक्त चिकित्सा संस्थान के बाद अब इस साल चिड़ियाघर की सौगात मिलेगी। जबकि अगले साल की शुरुआत में खाद कारखाने की बहुप्रतीक्षित आस पूरी होगी। कला, संस्कृति, आध्यात्म के महत्वपूर्ण केंद्र गोरखपुर में विकास की हर आस पूरी होगी। विकास की रोशनी से गोरखपुर की हर गली को रोशन किया जाएगा।”

योगी ने कहा “उत्तर शिलान्यास की गईं परियोजनाएं जनपद के सदर, ग्रामीण और सहजनवा विधानसभा क्षेत्र में अच्छी सड़कों, व्यवस्थित नालियों के निर्माण से जुड़ीं थीं। याद कीजिये आज से 20-25 साल पहले गोरखपुर के बारे में लोगों की धारणा क्या थी। अराजकता और बदहाली यहां की पहचान बन गई थी। लेकिन आज जनसहयोग से जन आकांक्षाओं के अनुरूप नए गोरखपुर का निर्माण हो रहा है। खाद कारखाने का पुर्नसंचालन यहां के लोगों की बहुप्रतीक्षित आकांक्षा थी।”

उन्होंने कहा कि बायोफ्यूल प्लांट, वॉटर स्पोर्टस पार्क, आयुष विश्वविद्यालय, वेलनेस सेंटर, वेटनरी कॉलेज, पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज, महिला पीएसी की एक वाहिनी की स्थापना नए गोरखपुर को समृद्घ करेगी। उन्होंने मण्डलायुक्त गोरखपुर को निर्देश दिया कि हर एक परियोजना के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए और सभी कार्य मानक के अनुसार समय से पूरे होने चाहिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper