गोरक्षपीठ विजयदशमी महोत्सव : रथ पर सवार होकर रामलीला मैदान जाएंगे सीएम योगी

गोरखपुर। गुरु गोरक्षपीठ गोरखनाथ मंदिर में विजयदशमी महोत्सव उल्लास के साथ मनाया जाएगा। 17 से 25 अक्तूबर तक होने वाले आयोजनों के दौरान मंदिर के सभी प्रमुख अनुष्ठानों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे। विजयादशमी के पर्व पर गोरक्षपीठाधीश्वर और सीएम योगी परम्पगत रूप से रथ पर सवार होकर रामलीला मैदान तक जाएंगे।

जानकारी के अनुसार विजयादशमी के दिन गोरक्षपीठ से निकलने वाली विजय शोभायात्रा में रथ पर सवार हो गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ मानसरोवर मंदिर में पूजन करेंगे। उसके बाद रामलीला मैदान में मर्यादापुरुषोत्तम श्रीराम, मां सीता और लक्ष्मण का पूजन करेंगे। यहां इनका संबोधन भी होगा। इन सब आयोजनों के बीच कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेसिंग, सैनेटाइजेशन और मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से किया जाएगा।

गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमनाथ ने बताया कि आदि शक्ति मां भगवती दुर्गा का अनुष्ठान शारदीय नवरात्र, सत्य, न्याय एवं धर्म की विजय का पावन पर्व विजयाशदमी गोरखनाथ मंदिर में परम्परागत एवं हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। मंदिर के मीडिया प्रभारी विनय गौतम ने बताया कि सभी कार्यक्रमों में काफी कम संख्या में लोगों को शामिल होने की अनुमति मिलेगी। इसलिए इन कार्यक्रमों को ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों में बैठ कर देख सके, इसके लिए मंदिर के फेसबुक पेज, यू ट्यूब चैनल और ट्वीटर एकाउंट पर सभी कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper