पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार पर बरसीं मायावती, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है। पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर बसपा सुप्रीमो ने सरकार से तत्काल ध्यान देने की मांग की है। यही नहीं, उन्होंने कहा कि जनता के बीच त्राहि-त्राहि मची हुई है। मायावती ने कहा कि सरकार को इस पर तुरंत नियंत्रण करना चाहिये।

मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया कि देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत अनियंत्रित होकर आसमान छू रही है तथा करोड़ों मध्यम वर्ग व मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है लेकिन जनहित के इस खास मुद्दे पर भी सरकार का खामोश दर्शक बने रहना अतिदुखद है। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ाने वाले इस मुद्दे पर सरकार से तुरन्त ध्यान देने की बसपा की मांग है।

सरकारी तेल कम्पनियों की ओर से लगातार सातवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। आज डीजल की कीमत में 29 से 30 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं पेट्रोल की कीमत 25 से 26 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुम्बई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। अन्य स्थानों पर लोगों को मूल्य वृद्धि के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बलिया में एसपी ने कई थानों के प्रभार में किए फेरबदल, जानें कहां हुआ तबादला

गौरतलब है कि, देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं। रविवार को लगातार छठे दिन देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि दर्ज की गयी। इस के साथ मुंबई और दिल्ली समेत देश के सभी शहरों में इनके दाम अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं। मुंबई में पेट्रोल शतक के करीब पहुंच गया है। रविवार को यहां इसकी कीमत 28 पैसे की बढ़त के साथ 95।21 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper