राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष की दी बधाई

उत्तरप्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नव वर्ष 2021 की प्रदेशवासियों को बधाई दी है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुरुवार को प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके मंगलमय, रोगमुक्त व स्वस्थ्य जीवन की कामना की है।

उन्होंने कहा कि नववर्ष सभी के लिये सुख, समृद्धि और शांति से परिपूर्ण हो। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना महामारी के परिप्रेक्ष्य में सावधान और सतर्क रहें, भीड़भाड़ से बचें तथा सामाजिक दूरी के साथ मास्क का प्रयोग करते हुए नववर्ष का आनंद लें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईसवी सन् 2021 के शुभारम्भ के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की मंगल कामना की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उत्तर प्रदेश को देश का एक विकसित और अग्रणी राज्य बनाने के लिए गम्भीरता से कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में विश्वास जताया कि प्रदेश को समृद्धि एवं विकास के रास्ते पर ले जाने के राज्य सरकार के प्रयासों को नये वर्ष में और गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की प्रगति के लिए अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाएं एवं जनकल्याणकारी कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं, जिनसे प्रदेश की जनता का जीवन स्तर निरन्तर बेहतर हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिलाओं तथा नौजवानों की प्रगति और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन के उद्देश्य से ‘मिशन शक्ति अभियान’ संचालित किया जा रहा है।

रोजगार, स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण तथा अप्रेन्टिसशिप के माध्यम से युवाओं के लिए रोजगार तथा स्वरोजगार के विशेष अवसर सृजित करने के लिए ‘मिशन रोजगार अभियान’ क्रियान्वित किया जा रहा है। किसान कल्याण तथा किसानों की आमदनी दोगुनी करने के उद्देश्य से जनवरी, 2021 के प्रथम सप्ताह में ‘किसान कल्याण मिशन’ का शुभारम्भ किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने नववर्ष के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा शारीरिक दूरी का पूर्ण पालन करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper