राज्यपाल आनन्दीबेन और मुख्यमंत्री योगी ने वीर सावरकर को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश के अन्य नेताओं ने वीर सावरकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है।

राज्यपाल आनन्दीबेन ने शुक्रवार को कहा कि महान क्रान्तिकारी विनायक दामोदर सावरकर को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वाधीनता आंदोलन के तेजस्वी नायक, महान क्रांतिकारी, प्रखर चिंतक, प्रतिबद्ध समाज सुधारक एवं मां भारती के अमर सपूत वीर सावरकर को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता आन्दोलन में वीर सावरकर का अविस्मरणीय योगदान युगों-युगों तक सभी नागरिकों को देश सेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मां भारती के वीर सपूत, प्रखर राष्ट्रवादी नेता, महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, विनायक दामोदर सावरकर जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि कालापानी की कड़ी सजा भी वीर सावरकर के दृढ़ निश्चय को डिगा नहीं पाई थी। देश के प्रति उनका समर्पण और कठोर जीवन हमें सदैव प्रेरित करता रहेगा।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि मां भारती के महान सपूत भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले प्रखर राष्ट्रवादी नेता, सिद्धहस्त लेखक, ओजस्वी वक्ता एवं समर्पित समाज सुधारक श्रद्धेय विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि आपके संघर्ष एवं त्याग की अमर गाथाएं अनंतकाल तक भारतीय जनमानस में राष्ट्रीय चेतना का संचार करती रहेंगी। यह देश सदैव आपकी राष्ट्र सेवा का ऋणी रहेगा।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता आन्दोलन के अग्रिम पंक्ति के सेनानी और प्रखर राष्ट्रवादी नेता विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि। मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर सावरकर का जीवन हम सभी के लिए सदैव प्रेरणादायी रहेगा।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया कि यह तीर्थ महातीर्थों का है, मत कहो इसे काला पानी। तुम सुनो, यहां की धरती के कण-कण से गाथा बलिदानी। स्वातंत्र्य वीर सावरकर जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन। उन्होंने कहा कि एक निडर स्वतंत्रता सेनानी, समाज सुधारक, लेखक, नाटककार, कवि, इतिहासकार, राजनीतिक नेता और दार्शनिक राजनीतिक हिन्दुत्व की स्थापना करने वाले स्वातंत्र्य वीर विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर शत शत नमन।

Related Articles

Back to top button
E-Paper