महागठबंधन ने लगाया धांधली का आरोप, विजयी उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र न देने की शिकायत

पटना। बिहार विधानसभा चुनवों के नतीजे आ चुके हैं। एनडीए की वापसी हुई है। वहीँ महागठबंधन ने मंगलवार की देर रात मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास से मुलाकात कर मतगणना में धांधली का आरोप लगाया। सीईओ श्रीनिवास के मुताबिक़ महागठबंधन के नेताओं ने चुनाव जीत चुके उनके उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र नहीं दिए जाने की शिकायत की।

सीईओ श्रीनिवास ने महागठबंधन के नेताओं को आश्वस्त किया कि सभी जीत चुके उम्मीदवारों को जीत का प्रमाणपत्र समय पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। महागठबंधन ने करीब दो दर्जन सीटों की सूची आयोग को सौंपते हुए कहा कि जहां हमारे जीतने की घोषणा कर दी गई, उसके बाद री-काउंटिंग के नाम पर हमें हरा दिया गया।

महागठबंधन के नेताओं ने स्थानीय प्रशासन द्वारा गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया। राजद सांसद सह मुख्य प्रवक्ता मनोज झा, पूर्व मंत्री श्याम रजक, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, सांसद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह निर्वाचन आयोग के दफ्तर पहुंचे।

इसी तरह भाकपा-माले ने भी चुनाव आयोग से मतगणना में गड़बड़ी की शिकायत की। पार्टी ने तीन सीटों पर फिर से मतगणना कराने की मांग की। माले ने आयोग को ईमेल कर कहा है कि तीन सीटों पर मामला संदिग्ध है, आयोग फिर से मतगणना करवाएं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper