बजट सत्र की सर्वदलीय बैठक में हिस्‍सा नहीं लेंगे हनुमान बेनीवाल, एनडीए से तोड़ चुके हैं नाता

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को संसद में बजट सत्र के लिए होने वाली सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार कर दिया है। उन्होंने कृषि कानूनों को वापस नहीं लेने के कारण बैठक का बहिष्कार किया। कृषि बिलों को लेकर वे एनडीए से अपना गठबंधन भी तोड़ चुके हैं।

सर्वदलीय बैठक

सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार करने के बाद बेनीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि आज वर्चुअल माध्यम से संसद के बजट सत्र को लेकर होने वाली सर्वदलीय बैठक का किसान आंदोलन के समर्थन में बहिष्कार करता हूं। प्रधानमंत्री जी से फिर अपील करता हूं कि आप तत्काल प्रभाव से किसानों की मांग पर सकारात्मक निर्णय लें। कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा करें।

हरियाणा : सीएम के सिक्योरिटी गार्ड ने सर्विस रिवाल्वर से की आत्महत्या, पुलिस कर रही जांच

इससे पहले नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को लोकसभा के बजट सत्र में प्रथम दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान विरोध दर्ज कराया था। साथ ही, किसान आंदोलन के समर्थन में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कृषि बिल वापस लेने की मांग से जुड़े पोस्टर भी सदन में लहराए। इसके बाद वे सदन से वॉकआउट कर गए। सदन के बाहर भी उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पोस्टर लहराए।

कृषि बिलों के विरोध में नागौर से सांसद बेनीवाल ने 19 दिसंबर को संसद की तीन समितियों से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 26 दिसंबर को उन्होंने शाहजहांपुर बॉर्डर पर एनडीए से अलग होने का ऐलान किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper