हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, तोमर को अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर कर उनके स्थान पर खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कैबिनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को सौंप दिया। लोकसभा में तीन कृषि बिलों को पारित कराए जाने से नाराज हरसिमरत ने गुरुवार को मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया था।

 

राष्ट्रपति सचिवालय ने शुक्रवार को सुबह एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। हरसिमरत बादल के इस्तीफे से खाली हुए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कैबिनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को सौंपा गया है।

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने सोमवार को लोकसभा में आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, कृषक उपज व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन व सरलीकरण) विधेयक तथा कृषक (सशक्तीकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन व कृषि सेवा पर करार विधेयक पेश किये थे। इसके बाद से ही किसानों ने पंजाब सहित कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए। उसी के मद्देनजर हरसिमरत कौर बादल ने विरोध स्वरूप मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper