लव जिहाद पर कानून लाएगी हरियाणा सरकार, विधानसभा बजट सत्र में पेश किया जाएगा बिल

चंडीगढ़ हरियाणा सरकार ने लव जिहाद के मुद्दे पर कानून बनाने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। विधानसभा के बजट सत्र में इस संबंध में बिल पेश किया जाएगा। हरियाणा सरकार ने हाल ही में लव जिहाद के मुद्दे पर कानून बनाने के निर्देश जारी किए थे।

लव जिहाद

इसके लिए गृह सचिव टीएल सत्यप्रकाश, एडीजीपी लॉ एंड आर्डर नवदीप विर्क तथा महाधिवक्ता कार्यालय के प्रतिनिधि के रूप में अतिरिक्त महाधिवक्ता दीपक मनचंदा को शामिल किया गया है। उक्त समिति ने हिमाचल तथा उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के लव जिहाद कानून को स्टडी करने के बाद अपना ड्राफ्ट तैयार किया है।इस संभावित कानून को लेकर विशेषज्ञों की राय ली जा चुकी है।

मप्र में नाइट कर्फ्यू को लेकर गृहमंत्री का बड़ा बयान, महाराष्ट्र से सटे 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने गुरुवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि लव जिहाद को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कानून को लागू करना सराहनीय प्रयास है। हरियाणा सरकार ने भी यूपी व अन्य राज्यों का कानून स्टडी करने के बाद अपने कानून का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है जिसका अध्ययन किया जा रहा है। विज ने बताया कि पांच मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र में इस मुद्दे को लेकर बिल पेश किया जाएगा। संभ्वत बजट सत्र में मंजूरी के बाद हरियाणा में भी यह कानून लागू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper