हाथरस कांड : बसपा सुप्रीमो ने की सीबीआई जांच की मांग, राष्ट्रपति से भी दखल देने की अपील

लखनऊ। हाथरस कांड को लेकर सियासत सरगर्म है। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती ने हाथरस रेप कांड मामले में राष्ट्रपति से भी दखल देने की अपील की है। उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘’हाथरस जघन्य गैंगरेप कांड को लेकर पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश है। इसकी शुरुआती जांच रिपोर्ट से जनता संतुष्ट नहीं लगती है। अतः इस मामले की सीबीआई या फिर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए। बीएसपी की यह मांग है।’

अपने दूसरे ट्वीट में बसपा सुप्रीमो ने हाथरस रेप कांड मामले में राष्ट्रपति से भी दखल देने की अपील की है। उन्होंने लिखा, ‘माननीय राष्ट्रपति यूपी से आते हैं और एक दलित होने के नाते भी इस प्रकरण में खासकर सरकार के अमानवीय रवैये को ध्यान में रखकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दखल देने की भी पुरजोर अपील है।’

इससे पहले मायावती ने हाथरस मुद्दे को लेकरयूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को हटाने और प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। कांग्रेस औऱ सपा पहले से ही इस माले को लेकर आक्रामक है। इस बीच खबर आ रही है कि प्रदेश की प्रमुख विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव रविवार को हाथरस जाएंगे।

इसके अलावा आज केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री और आरपीआई (ए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अठावले प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे। शुक्रवार को अठावलेने कहा था कि हाथरस की बिटिया को न्याय मिलना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper