हाथरस कांड की एसआईटी जांच पूरी, आज शाम तक आ सकती है जांच रिपोर्ट

लखनऊ। हाथरस कांड की एसआईटी जांच पूरी हो चुकी है। एसआईटी टीम आज शाम को अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप सकती है। जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलाशा हो सकता है। मंगलवार को एसआईटी पांचवी बार पीड़िता के गांव बूलगढ़ी पहुंची और पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। टीम के सदस्यों ने अंतेष्टि स्थल का फिर से निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत 29 सितंबर को गृह सचिव भगवान स्वरूप के नेतृत्व में तीन सदस्यीय एसआईटी गठित कर सात दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। मंगलवार को बूलगढ़ी गांव पहुंची एसआईटी के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी मौजूद थे। टीम के सदस्यों ने गांव के लोगों से बातचीत कर उनके बयान दर्ज किए। अब एसआईटी बूलगढ़ी में पीएफआई द्वारा फैलाये गए अफवाहों और कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश की भी जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक़ एसआईटी टीम ने थाने से एफआईआर को लेकर ब्योरा जुटाया और घटना के दौरान थाने की ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कर्मियों से भी बातचीत की। अब एसआईटी की जांच रिपोर्ट का सभी को बेसब्री से इन्तजार है। माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलाशा हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि हाथरस के चंदपा इलाके के बूलगढ़ी गांव में गत 14 सितंबर को एक दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप की वारदात हुई थी। इलाज के दौरान पीड़िता की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। इसमें गांव के ही चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस घटना के खिलाफ पुरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। इसके बाद बाद सीएम योगी ने पूरे कांड की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। सीएम योगी ने इस घटना को लेकर प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का भी आरोप लगाया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper