तूफान यास: ओडिशा में भारी बारिश, बंगाल में सुरक्षित जगह पहुंचाए गए लोग, यूपी के कई जिलों में अलर्ट

बंगाल की खाड़ी से उठने वाले तूफान यास का असर दिखना शुरू हो गया है। ओडिशा के तटीय इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। अगले 12 घंटे में इस तूफान के तेज होने और 24 घंटे में भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने का अनुमान है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमारा कंट्रोल रूम 24×7 काम कर रहा है। हमलोग ज्यादा से ज्यादा लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं। हमने अलग अलग जिलों में 4000 रिलीफ सेंटर बनाए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें। पूरी सावधानी बरतें और फ्लड शेल्टर में रहें।

इस तूफान के खतरे को देखते हुए भारतीय वायुसेना भी सक्रिय हो गई है. वायुसेना ने NDRF की टीमों को एयरलिफ्ट किया है. जो अब कोलकाता, भुवनेश्वर और पोर्ट ब्लेयर समेत अन्य इलाकों में स्थित हैं. वहीं, 26 हेलिकॉप्टर को स्टैंड बाय पर भी रखा गया है।

विभाग की ओर से संबंधित जिलाधिकारियों और राहत आयुक्त को अलर्ट किया गया है। वहीं कई जनपदों के बाशिंदों को सलाह दी गई है कि वे मौसम पर निगाह रखें और यथासंभव खुद सुरक्षित स्थान पर रहें। मौसम विभाग की ओर से मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, कासगंज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, आंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, देवरिया, संत कबीर नगर, महराजगंज और कुशीनगर जनपद को अलर्ट किया गया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper