पाकिस्‍तान से आए हिंदुओं ने मनाया पीएम मोदी का जन्‍मदिन, बताया- फादर ऑफ न्यू इंडिया

नई दिल्ली। पाकिस्तान से आकर दिल्ली के मजलिस पार्क की राणा प्रताप बस्ती में बसे हिंदू परिवारों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया। आयोजन समिति ने प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन फादर ऑफ न्यू इंडिया के रूप में मनाया। कुल 192 हिंदू विस्थापित परिवारों के 14 सौ से अधिक सदस्यों वाले इस गांव में दिल्ली राइडिंग क्लब, विहिप, सेवा भारती, अक्षय पात्र, रोटरी क्लब आदि संस्थाओं ने मिलकर कार्यक्रम आयोजित किया। दिल्ली राइडिंग क्लब के संस्थापक संजय राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए भारत (न्यू इंडिया) का कांन्सेप्ट दिया है। इस प्रकार उन्हें फादर ऑफ न्यू इंडिया कहना गलत नहीं होगा।

पाकिस्‍तान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने भी वर्चुअल इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। गिरिराज सिंह ने कहा कि जिस तरह से विस्थापित हिंदू परिवारों की इस बस्ती का कायाकल्प हुआ है, उसकी डाक्यूमेंट्री बनाकर पाकिस्तान के शासकों को दिखाना चाहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने विस्थापित परिवारों की मदद का आश्वासन दिया।

पाक से आए हिंदुओं की बस्ती को गोद लेने वाले दिल्ली राइडिंग क्लब फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय राय ने इस दौरान बस्ती में कराए गए कार्यों की जानकार दी। पिछले एक साल में बस्ती में पीने का शुद्ध पानी, खाने की व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट, सीवर, टॉयलेट, शिक्षा और अन्य स्वास्थ्य संबंधी सुविधाए दी गई। सेवा भारती के अध्यक्ष रमेश अग्रवाल, भरत दास  जैसे कई लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper