ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत, पंत बोले- ये मेरे जीवन का महत्वपूर्ण क्षण

ब्रिस्बेन टेस्ट

ब्रिस्बेन: ब्रिस्बेन टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत पर खुशी जताते हुए भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने मंगलवार को कहा कि ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली यह जीत जीवन के सबसे बड़े क्षणों में से एक है। पंत ने 89 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर भारत को तीन विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय टीम ने मंगलवार को अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली।

ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी भारतीय टीम को बधाई

रिषभ पंत, जिन्होंने मंगलवार को 1000 टेस्ट रन भी पूरे किए, ने कहा कि टीम ने हमेशा कठिन परिस्थितियों में उनका साथ दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ने दौरे को अपने लिए “ड्रीम सीरीज़” करार दिया।

पंत ने मैच के बाद कहा, “यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण है, और मुझे खुशी है कि जब मैं नहीं खेल रहा था तब भी सभी सहयोगी स्टाफ और मेरे सभी साथियों ने मेरा समर्थन किया।”

उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए एक ड्रीम श्रृंखला है। टीम प्रबंधन हमेशा मुझे समर्थन देता है और मुझसे कहता है कि आप मैचविनर हैं और आपको टीम के लिए मैच जीतना है। मैं हर दिन यह सोचता रहता हूं कि मैं भारत के लिए मैच जीतना चाहता हूं और मैंने आज वही किया। यह पांचवे दिन की पिच थी और गेंद थोड़ा मुड़ रही थी। मुझे लगा कि मुझे अपने शॉट चयन के साथ अनुशासित होना होगा।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 32 साल बाद ब्रिस्बेन में कोई टेस्ट मैच हारी है। पिछली बार नवंबर 1988 में विव रिचर्ड्स के नेतृत्व में शक्तिशाली वेस्टइंडीज ने एलन बॉर्डर की टीम को 9 विकेट से हराया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper