नाइजीरिया में स्कूल पर कई बंदूकधारियों का हमला, सैकड़ों लड़कियों का अपहरण

नाइजीरिया

उत्तरपश्चिमी नाइजीरिया में शुक्रवार की रात को बंदूकधारियों ने एक स्कूल पर हमला करके सैंकड़ों लड़कियों का अपहरण कर लिया। संदिग्धों ने जामफारा राज्य के जंगेबे में गवर्नमेंट गर्ल सेकेंडरी स्कूल पर हमला कर दिया और डॉरमेट्री से कई छात्राओं का अपहरण कर लिया। शिक्षकों ने बताया कि सैंकड़ों लड़कियां गायब हो गई हैं।

सीरिया में एयरस्ट्राइक के बाद जो बाइडेन ने ईरान को दी सावधान रहने की चेतावनी

स्टेट इन्फार्मेशन कमिश्नर सुलेमान तुलाउ अंका ने इस खबर की पुष्टि करते हुए इसे सही बताया है। नाइजीरिया में ये बंदूकधारी जबरन स्कूल में घुस गए और लड़कियों को अपहृत कर ले गए। सुरक्षाबल आरोपितों का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि शस्त्रों से लैस गैंग ने हाल ही में स्कूलों पर हमले तेज कर दिए हैं। स्थानीय स्तर पर लोग इसे बैंडिट्स कहते हैं। इससे पहले भी पिछले हफ्ते नाइजर राज्य में एक गैंग ने ब्वायज स्कूल से 42 छात्रों को अगवा कर लिया था।

पहले लड़कों का अपहण हुआ

इससे पहले यहां अज्ञात बंदूकधारियों ने स्कूल में पढ़ने वाले सैकड़ों लड़कों का उनके हॉस्टल से अपहरण कर लिया था। इन लड़कों के साथ ही इनके कुछ शिक्षकों का भी अपहरण किया गया था। सूत्रों के अनुसार, हमलावरों ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी। ये अचानक सरकारी साइंस कॉलेज में घुस गए और छात्रों को पास के जंगल की ओर ले गए। अपहरण के दौरान एक छात्र की गोली लगने से मौत हो गई थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper