पति के किसी दूसरी महिला से हैं संबंध, शादी के लिए पत्नी को करता है प्रताड़ित

खरगोन.  मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर कथित तौर पर दूसरी शादी के लिए अपनी पत्नी को बाथरूम में करंट प्रवाहित कर प्रताड़ित करने के मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि महिला नेहा डाबर की शिकायत पर कल देर रात कोतवाली पुलिस ने उनके पति मुकेश डाबर के विरुद्ध प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती पीड़िता के बयान लिए जा रहे हैं।

कोतवाली के नगर निरीक्षक बी एल मंडलोई ने बताया कि बृज विहार कॉलोनी निवासी 30 वर्षीय महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि 2012 में मुकेश डाबर से विवाह के उपरांत दो बच्चे हुए। इस दौरान खरगोन जिले के झिरनिया में पोस्टिंग के दौरान किसी महिला के संपर्क में आने के उपरांत मुकेश ने उससे शादी करने के उद्देश्य से उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करना आरंभ किया।

कई बार की मारपीट के चलते महिला ने खरगोन तथा बड़वानी स्थित महिला पुलिस डेस्क में शिकायतें भी की, किंतु हर बार मुकेश उससे समझौता कर लेता और उसे वापस ले आता।

शिकायत में बताया गया कि गत 14 नवंबर को पुनः विवाद को लेकर मारपीट होने के बाद जब वह बाथरूम में नहाने गयी तो मुकेश ने कथित तौर पर बाथरूम में विद्युत तार डालकर उसमें करंट प्रवाहित कर बाहर से पानी डाल दिया। वह करंट लगने के चलते चिल्लाई और बाथरूम में स्थित कमोड के ऊपर जाकर खड़ी हो गई।

बाथरूम की खिड़की से आवाज दिए जाने पर मकान मालिक ने आकर दरवाजा खटखटाया किंतु उसके पति ने दरवाजा नहीं खोला। इस दौरान पति मुकेश ने विद्युत तार बाहर निकाल लिए थे और बहाया हुआ पानी साफ कर दिया था।

किसी तरह उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया।

नगर निरीक्षक मंडलोई ने बताया कि पुलिस विवेचना में फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि करंट लगाने का प्रयास किया गया है या करंट लगा है, दूसरी ओर पुलिस को जिला अस्पताल द्वारा प्रेषित एमएलसी में चिकित्सकों ने करंट लगने की पुष्टि नहीं की है।

महिला के पिता बड़वानी जिले के झोपाली निवासी राम दुलारे ने बताया कि उन्हें उनके दामाद ने बताया कि उनकी पुत्री जिला अस्पताल में भर्ती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper